रीवा कलेक्टर एक्शन मोड़ पर इन विभागों को दे दिए बड़े निर्देश

रीवा में हुई बैठक को लेकर रीवा कलेक्टर प्रतिमा पाल एक विभाग को निर्देश दिया है।

Cm हेल्पलाइन के प्रकरणों की समीक्षा करते हुए पिछड़ावर्ग कल्याण विभाग में अधिक दिनों से लंबित समाधान की शिकायत पर नाराजगी व्यक्त की तथा निर्देशित किया कि कल तक संबंधित छात्रवृत्ति के प्रकरण लगाकर भुगतान सुनिश्चित करायें। नगरीय निकाय से संबंधित शिकायतों को तत्काल निराकृत करने के निर्देश दिए गए .

रीवा जिले का सबसे बड़ा गांव ,सबसे बड़ी तहसील कौन सी है जाने

 

 मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को विभाग में लंबित शिकायतों का तीन दिन में निराकरण करने के निर्देश देते हुए कहा कि कार्य में शिथिलता पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी। टीएल बैठक में अनुपस्थित तकनीकी शिक्षा विभाग के अधिकारियों को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए गए। 

बैठक में जनसेवा अभियान के तहत अविवादित नामांतरण बंटवारा, स्थानीय निवासी प्रमाण पत्र, जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र, भवन अनुज्ञा, ड्राइविंग लाइसेंस, वाहन पंजीयन, विकलांग प्रमाण पत्र, प्रसूति सहायता जैसी सेवाओं का लाभ विभागीय अधिकारियों से समय में दिये जाने के निर्देश दिये गए। बैठक में कहा कि परिवहन विभाग महाविद्यालय में शिविर आयोजित कर छात्र-छात्राओं के अधिक से अधिक लर्निंग लायसेंस जारी करें। स्वास्थ्य विभाग द्वारा मेडिकल कैंप लगाकर विकलांगता प्रमाण पत्र जारी किया जाना सुनिश्चित करायें। जन्म प्रमाण पत्र जारी करने की प्रक्रिया में महिला एवं बाल विकास विभाग व तहसीलदार समन्वय बनाकर कार्य करें। 

Exit mobile version