MP News: मध्य प्रदेश के 9 जिलों में पहली बार मिली बड़ी सौगात, आयुष्मान विभाग का बड़ा कार्य 

एमपी न्यूज: एमपी उच्च शिक्षा, तकनीकी शिक्षा एवं आयुष मंत्री श्री इंदर सिंह परमार ने राष्ट्रीय आयुष मिशन के अंतर्गत प्रदेश की महत्वपूर्ण उपलब्धियों के लिए आयुष विभाग को बधाई एवं शुभकामनाएं दीं। आयुष मंत्री श्री परमार ने कहा कि प्रदेश के 9 जिलों बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, भोपाल, इंदौर, सीहोर, बिदिशा, झाबुआ और बड़वानी में आयुष्मान आरोग्य मंदिरों के लिए एनएबीएच (नेशनल एक्रीडेशन बोर्ड फॉर हॉस्पिटल्स) से मान्यता बहुत महत्वपूर्ण है। स्वास्थ्य सेवा प्रदाता) गर्व का विषय है। यह आयुष स्वास्थ्य सेवाओं के निरंतर प्रतिबद्ध कार्यान्वयन का परिणाम है।

MP News: MP के इस जिलों को लेकर मुख्यमंत्री ने कर दी बड़ी घोषणा, रीवा के बाद यहां बनेगा एयरपोर्ट, सीएम ने किया ऐलान

 

बड़वानी जिले में चीचली, सीहोर जिले में सेमली जदीद, खरगोन जिले में मोहम्मदपुर, भोपाल जिले में लालारिया, इंदौर जिले में कराडिया, झाबुआ जिले में कुन्दनपुर, भारत सरकार मंत्रालय के राष्ट्रीय आयुष मिशन परियोजना के अंतर्गत मध्य प्रदेश आयुष विभाग द्वारा संचालित है। झाबुआ जिले के आयुष, कुन्दनपुर, बुरहानपुर जिले के अंबाड़ा के पिक्लोन और खंडवा जिले के बलवाड़ा के आयुष्मान आरोग्य मंदिर को एनएबीएच से मान्यता मिल गई है। राज्य के ग्रामीण इलाकों में संचालित आयुष्मान आरोग्य मंदिरों (स्वास्थ्य एवं कल्याण केंद्रों) को पहले चरण में एनएबीएच (राष्ट्रीय मान्यता बोर्ड) से मान्यता मिल गई है। प्रदेश के 09 जिलों में संचालित आयुष्मान आरोग्य मंदिरों को पहली बार मान्यता मिली है। . ग्रामीण क्षेत्रों में ये आयुष्मान आरोग्य मंदिर पंचकर्म सुविधाएं प्रदान कर रहे हैं, जो पहले बड़े शहरों तक ही सीमित थीं।

गैस हुआ सस्ता: पीएम उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों के लिए गुड न्यूज़, 300 रुपए की सब्सिडी पर कैबिनेट में लगी मुहर 

 

NABH 2005 में स्थापित क्वालिटी काउंसिल ऑफ इंडिया (QCI) का एक घटक बोर्ड है। यह संगठन विभिन्न अस्पतालों और स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं के लिए विस्तृत स्वास्थ्य देखभाल मानक तैयार करता है। एनएबीएच विभिन्न मापदंडों और पहलुओं के आधार पर विभिन्न मानक घटकों के अनुपालन के लिए अस्पतालों और स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं को मान्यता देता है। आयुष अस्पताल मान्यता कार्यक्रम एनएबीएच के तहत 2009 में शुरू किया गया था।

CG News: कैबिनेट में बड़ा फैसला कर्मचारियों और किसानों के लिए खुशखबरी, बनाया जायेगा नया विभाग

For Feedback - vindhyariyasat@gmail.com
Join Our WhatsApp Channel

Related News

Leave a Comment