Jabalapur News: अब क्या होगा जबलपुर का दूसरा नाम? इस वजह से होगी पहचान, सीएम की लगेगी मुहर 

जबलपुर न्यूज: मध्य प्रदेश के कई स्टेशन और शहर के नामकरण किए गए हैं इसी के तर्ज पर अब जबलपुर मेयर काउंसिल की बैठक में जबलपुर स्टेशन का नाम बदलने का प्रस्ताव भेजा गया है। जबलपुर में कांग्रेस मेयर के भाजपा में शामिल होने के बाद एम आई सी की बैठक हुई है इस मीटिंग में महत्वपूर्ण फैसले लिए गए हैं बैठक में जबलपुर का नाम बदलकर ऋषि जाबालि के नाम पर जाबालिपुरम  मुख्यमंत्री मोहन यादव को इसका प्रस्ताव दिया जाएगा

MP News: मध्य प्रदेश के 9 जिलों में पहली बार मिली बड़ी सौगात, आयुष्मान विभाग का बड़ा कार्य 

 

जबलपुर नगर पालिका के मेयर जगत बहादुर सिंह अनु के द्वारा एक बैठक में मेयर इन काउंसिल की बैठक में फैसला लिया गया और इसमें कहा गया की नर्मदा के तट पर बसे जबलपुर शहर को अब जाबालि ऋषि की तपोभूमि को अब जबलपुर की जगह जाबालिपुरम के नाम से जाना जाएगा. इस दौरान कहा कि जबलपुर का कोई अर्थ नहीं है और यह माता नर्मदा के तट पर जाबालि ऋषि की तपोभूमि है.

गैस हुआ सस्ता: पीएम उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों के लिए गुड न्यूज़, 300 रुपए की सब्सिडी पर कैबिनेट में लगी मुहर 

 

इसलिए जबलपुर का नाम अब जाबालिपुरम रखा जायेगा, मेयर जगत बहादुर सिंह अनु के द्वारा इसकी घोषणा करते हुए कहा कि उन्होंने तत्कालीन महापौर सुशील सिंह के कार्यालय में पार्षद रहते हुए लिखित रूप से प्रस्ताव दिया था जिस प्रस्ताव पर तत्कालीन एमआईसी ने स्वीकृति दी थी। अब उसी को आधार मानकर पूज्य संतों की अगुवाई एवं प्रतिनिधियों के नेतृत्व में भोपाल जाकर कम से मुलाकात करेंगे एवं अनुरोध करेंगे कि जबलपुर का नाम जाबालिपुरम घोषित किया जाए

CG News: कैबिनेट में बड़ा फैसला कर्मचारियों और किसानों के लिए खुशखबरी, बनाया जायेगा नया विभाग

 

मंजूरी मिलने के बाद जबलपुर को जाबालिपुरम के नाम से जाना जाएगा मेयर इन काउंसलिंग की बैठक में यह प्रस्ताव लाया गया कि जैसे होशंगाबाद का नाम बदल गया इस तरह अब जबलपुर का नाम भी बदल जाए इसके लिए संतों के नेतृत्व में डेलिगेशन भोपाल जाएगा कम डॉक्टर मोहन यादव से मिलकर इन प्रस्ताव को सामने रखा जाएगा जैसे ही राज्य शासन की अनुमति मिलेगी जबलपुर का नाम बदल दिया जाएगा। 

MP News: सीएम डॉ मोहन यादव का ऐलान, गाय के आहार अनुदान की राशि में वृद्धि, कई तरह घोषणा शामिल

 

मिली जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव इस प्रस्ताव पर मुहर लगा सकते हैं। फिलहाल जबलपुर का नाम बदलने को लेकर कभी भी ऐलान हो सकता है। 

For Feedback - vindhyariyasat@gmail.com
Join Our WhatsApp Channel

Related News

Leave a Comment